पुरुष ये खाएं और घोड़े जैसी ताकत पाएं | मर्दाना ताकत के लिए जड़ी बूटी

You are currently viewing पुरुष ये खाएं और घोड़े जैसी ताकत पाएं | मर्दाना ताकत के लिए जड़ी बूटी

मर्दाना ताकत के लिए जड़ी बूटी: आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में कहीं न कहीं लोग अनजाने में अपनी सेहत से खिलवाड़ कर रहे हैं। आधुनिक रहन-सहन और खान-पान के कारण हमारे जीवन में अनेक कठिनाइयाँ आती हैं।

पुरुषों में स्पर्म काउंट का कम होना भी एक समस्या है। शुक्राणु की खराब quality के कारण प्रजनन क्षमता पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। एक स्वस्थ व्यक्ति प्रति सेकंड लगभग 1,500 शुक्राणु पैदा करता है।

तो चलिए फटाफट जानते हैं की sperm count और शरीर में ताकत बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए:-

मर्दाना कमजोरी की दवा घरेलू उपाय(कमजोरी की देशी दवा)

मर्दाना ताकत के लिए जड़ी बूटी: पुरुष अपने शरीर की कमजोरी कैसे दूर करें इसके लिए मैं आपको 3 नुस्खे बताता हूँ जो आपको अच्छा लगे, आप आजमा लीजिये।

  1. 1 मीठा अम्बरी सेब जिसमें जितने लौंग आ सकें चुभो कर चीनी के बर्तन में 8 दिन तक पड़ा रहने दें। 8 दिन बाद सारी लौंग निकालकर एक शीशी में रख दें और रोजाना 2 लौंग बारीक करके सुबह दूध के साथ 20 दिन तक खाएं। मर्दाना ताकत बढ़ेगी, ये एक प्रमाणित नुस्खा है। बस जिन्हें धात गिरने की समस्या है, वे इसका प्रयोग न करें।
  2. मीठे आम का रस सवा सौ ग्राम, दूध 250 ग्राम, चीनी मिलाकर लस्सी की तरह बनाकर दो महीने तक शाम को पियें। मर्दाना ताकत को बढ़ाने और शरीर की कमजोरी को ठीक करने के लिए बहुत बढ़िया है।
  3. सिंघाड़े का आटा आधा किलो,,देशी घी में भून लें। बादाम, काजू, तालमखाना, तरबूज का बीज, अखरोट को बराबर मात्रा में हल्की आंच पर भूनें। और पीस कर सिंघाड़े के आटे में मिला लें। फिर, सोंठ,5g, कुलंजन 5g, सतावर 5g, दालचीनी 5g, पीपल 5g, मूसली सफ़ेद 5g ,जाएफल 2g,, तेज़ पात 2g, छोटी इलायची 5g, बंसलोचन 20g, कालीमिर्च 3g, मिस्री 150g लेकर महीन पीस कर इसको भी सिंघाड़े के आटे में मिला कर रख लें। सुबह सुबह इस आटे का हलवा दूध में पकाकर खाने से। वीर्य गाढ़ा हो जाता है। और शरीर सुडौल और बलवान हो जाता है।
  4. 4-5 छुहारे, 2-3 काजू और 2 बादाम को 300 ग्राम दूध में अच्छी तरह से उबाल लें। इसमें स्वादानुसार मिश्री मिलाकर, रोजाना रात को सोते समय पीने से शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा और काम करने की शक्ति बढ़ती है।

पुरुषों की कमजोरी कैसे दूर करें

पुरुषों की कमजोरी कैसे दूर करें -मर्दाना-ताकत-के-लिए-जड़ी-बूटी-sex-power-stamina-foods

कमजोरी दूर करने के लिए क्या खाना चाहिए: यहाँ मैंने कुछ चुनिंदा चीजोंं के नाम बताए हैं जिसे कहकर आप अपनी मर्दाना ताकत बढ़ सकते या वापस पा सकते हैं। मर्दाना ताकत बढ़ाने की आयुर्वेदिक औषधि इस प्रकार हैं –

अश्वगंधा मर्दाना ताकत की दवा से भी अच्छा

Ashwagandha, पुरुषों में टेस्टेस्टेरोन की मात्रा में वृद्धि कर प्रजनन शक्ति बढ़ाता है। इसमें कई तरह के फायदेमंद तत्व मौजूद होते हैं जो खासकर आदमियों की हेल्थ के लिए बहुत ही महत्व रखते हैं ।

यदि कोई मर्द सिर्फ 1 साल तक अश्वगंधा का सेवन करता है तो उसके शरीर का तेज बढ़ जाता है, उसके शरीर में टेस्टोस्टेरोन की quantity बढ़ जाती है।

और जो पुरुष अश्वगंधा रोज लेता है, वह अगर किसी भीड़ में भी खड़ा हो जाए तो बिल्कुल ऊर्जावान और अलग ही दिखाई पड़ता है क्यूंकी यह पुरुषों की Sex Power को बहुत ज़्यादा बढ़ा देता है ।

अश्वगंधा के चूर्ण का प्रत्येक दिन गुनगुने दूध के साथ सेवन करने से पुरुषों का वीर्य गाढ़ा हो जाता है। इससे संभोग समय(Sex timing)और शक्ति भी बढ़ती है।

नोट:- अश्वगंधायुक्त औषधि ज्यादातर लोगों के लिए Safe मानी जाती है, हालांकि कुछ लोगों के लिए ये खतरनाक भी हो साबित सकती है, इसलिए गर्भवती महिलाएं और स्तनपान करा रहीं माताओं के लिए इसे लेना सुरक्षित नहीं है।

शिलाजीत है मर्दाना ताकत के लिए जड़ी बूटी

शिलाजीत भी पुरुषों की यौन मर्दाना ताकत बढ़ाने में बहुत गुणकारी हैं। इसके नियमित दूध के साथ सेवन करने से यौन सकती बढ़ती है।रोज एक चुटकी शिलाजीत का दूध में साथ सेवन करे। लगभग 15 दिन में ही आपको नतीजा मिलने लग जाएगा ।

इसके लिए जरूरी नहीं आप शीलजित का लिए पाउडर का ही सेवन करे। आपको यदि पाउडर नहीं मिलता है तो कैप्सूल के रूप में भी इसका सेवन कर सकते हैं।

आप किसी भी आयुर्वेदिक कंपनी का शिलाजीत इस्तेमाल कर सकते हैं। वीर्य से सम्बन्धित कोई समस्या आने पर भी यह लाभकारी हैं।

मर्दाना ताकत के लिए जड़ी बूटी है सफेद मूसली

सफेद मूसली में इसबगोल,कोंच के बीज और गोखरू को मिलाकर गोलियां बना ले। इसका नियमित रूप से सेवन करे । इससे भी sex power बढ़ती है।

एवोकाडो से बढ़ाए सेक्स पावर (Avocado se badhaye sex power/stamina)

Avokado का सेवन पुरुष और महिला दोनों के लिए गुणकारी होता है। यह रक्त के संचार जो बढ़ता है।

इसमें विटामिन K, विटामिन C, Vitamin E और पोटेशियम पर्याप्त मात्रा में विद्यमान होता है। इसके नियमित रूप से सेवन से यौन क्षमता बढ़ती है। वीर्य की मात्रा में भी बढ़ोतरी होती है ।

लहसुन का सेवन मर्दाना ताकत बढ़ाने में

लहसुन की कुछ कलियो को छीलकर और पीसकर शहद में मिलकर कांच की शीशी में रख दे। कुछ समय तक उसे ऐसे ही रहने दे। अब नियमित रूप से एक एक चमच का सेवन करे। इससे शीघ्रपतन से छुटकारा मिल सकता है।

बादाम सेक्सुअल स्टैमिना बढ़ाने के लिए

Almonds(बादाम) में विटामिन A और जिंक पाया जाता है। जिंक हार्मोन को बढ़ाता हैं और रक्त के संचार को बेहतर बनाता हैं।

इसके साथ साथ यह प्रजनन क्षमता को बढ़ता हैं। रोजाना 5-7 बादाम को रात को भिगो दे और सुबह सेवन करे। इससे मर्दाना ताकत बढ़ती है और शीघ्रपतन से निजात मिलता है।

खजूर है मर्दाना ताकत के लिए जड़ी बूटी (Dates for sexual weakness in Hindi)

खजूर है मर्दाना ताकत के लिए जड़ी बूटी (Dates for sexual weakness in Hindi)

खजूर का सेवन नहीं यों शक्ति को बढ़ाता है। खजूर का सेवन करके इसके बाद इलायची का सेवन करने से प्रजनन क्षमता बढ़ती है और यौन क्षमता बढ़ने में भी मदद मिलती है। वीर्य भी गाढ़ा होता है। (1)

ये भी पढ़ें: हल्दी के फायदे, हैरान करदे

जरूर पढ़ें: 120 साल लंबी ज़िंदगी जीने के उपाय

Mardana Takat ki Dawa(पुरुषों की कमजोरी दूर करने की दवा)

पुरुषों की कमजोरी की दवा: इन सब घरेलू उपाय को आजमाकर आप यों शक्ति को बढ़ा सकते हैं। लेकिन जन जड़ी बूटियों की जिन्हें सही जानकारी जिन्हें नहीं होती वे इसका लाभ नहीं ले पाते।

अतः आप इससे सम्बन्धित औषधि लेकर इन्हें के सकते हैं। इसके लिए में आपको Saint Ayurveda Chyawan-P Capsules का सुझाव दूंगा। 

मैंने जिसे भी इसके बारे में बताया उन्होंने ने भी इससे लाभ लिया हैं। इन कैप्सूल को दिन में 2 बार 1-1 लेना होता है। आप इसे दूध या पानी किसी के साथ भी ले सकते हैं। लेकिन दूध के साथ ज्यादा फायदेमंद रहता है।

इसमें अश्वगंधा, शिलाजीत, गोखरू, सफेद मूसली, लौह भस्म, सतावरी यदि के साथ साथ अन्य 8 जड़ी बुंटिया हैं जो पुरुषों की यौन क्षमता बढ़ाने के साथ साथ और भी बहुत से लाभ पहुंचाती हैं।

ये कैप्सूल आयुर्वेदिक होने के कारण बिल्कुल सुरक्षित हैं। ऐसे तो सारे आयुर्वेदिक कैप्सूल अच्छे हैं लेकिन मुझे सबसे उतम मुझे यही लगे। तो मेरे अनुसार यही सबसे बेहतर हैं।

यदि आपको ऐसी किसी दवा की आवश्कता है तो इन्हीं का सेवन करे। बस ध्यान इस बात का रखे की सेवन समय अनुसार और लगातार करे। बेहतरीन नतीजे के लिए यह सबसे आवश्यक है ।

इसे मंगवाने के किए आपको इसकी वेबसाइट पर जाना हैं क्यूंकि यह बाजार में उपलब्ध नहीं है।

पुरुषों में कमजोरी की समस्या

Mardana Takat ki Dawa(पुरुषों की कमजोरी दूर करने की दवा)

मर्दाना ताकत को बनाए रखना हर लड़के की पहली जरूरत है। क्यूंकि इसके बिना एक मर्द, मर्द नहीं कहलाता। यह ताकत शारीरिक मजबूती भी हैं और यौन मजबूती भी।

जो पुरुष सिर्फ शरीर से मजबूत हैं लेकिन यौन शक्ति में कमजोर हैं। उसे भी मर्दाना कमजोरी में ही गिना जाता है। अतः पुरुषों को हर तरह से मर्दाना ताकत बनाए रखना जरूरी होता है।

1 – कोई भी मर्द जन्म से मर्दाना तौर पर कमजोर नहीं होता। हां दो या तीन हजार में कोई एक व्यक्ति नामर्द हो सकता है।

2- मर्दाना ताकत पूर्ण रूप से मानसिक स्थिति पर निर्भर करती है। इसलिए इस संबंध में कभी कोई मानसिक तनाव न लें।

3 – यदि व्यक्ति का मस्तिष्क पूर्ण एकाग्र है तो वह कभी इस बिमरी से ग्रस्त नहीं होगा।

4- यदि कभी इस प्रकार की कोई समस्या किसी के सामने आए तो नीम हकीमों में अपना धन कभी न व्यर्थ करें बल्कि किसी मनोरोग चिकित्सक से संपर्क करें।

5- मधुहमेह जैसी किसी बीमारी से ग्रस्त व्यक्ति को उक्त समस्या हो सकती है ।

6. उसके लिए अपना शुगर लेवल कंट्रोल रखें।

7. तला भूना ना खाएं , खट्टी वस्तुएं आचार आदि का काम प्रयोग करें।

8. मोटापा ना बढ़ने दिन नियमित व्यायाम करें।

9. नींद पूरी लें। कभी बाजारू महिला से सम्बन्ध न बनाएं।

10. अवैध संबंध ना रखें।

मर्दाना ताकत बढ़ाने के कैप्सूल

1. यू परफेक्ट कैप्सूल्स ( You Perfect Capsules )

2. टेम्पल हर्बल्स योमैन ( Temple Herbals Yoman )

3संत आयुर्वेदा वाश्निक ( Vashnik )

तो दोस्त, मर्दाना ताकत के लिए जड़ी बूटी, दवा और घरेलू उपाय लेख को ज्यादा से ज्यादा शेयर करिए। इस पेज को FOLLOW और SUBSCRIBE भी कर लीजिए, ताकि आगे आनेवाली शानदार और जानदार पोस्ट/लेख की सूचना आपको मिलती रहे।

पढ़ने के लिए धन्यवाद ✌💖

Leave a Reply