प्यार होने के बाद क्या होता है | प्यार होने पर आते हैं ये बदलाव

You are currently viewing प्यार होने के बाद क्या होता है | प्यार होने पर आते हैं ये बदलाव

प्यार होने के बाद क्या होता है: प्यार, जिन्दगी का सबसे हसीन जज्बा है। बोलने में यह जितना मीठा है, उसका एहसास उतना ही खूबसूरत और प्यारा है। इश्क़ के एहसास को शब्दों में नहीं बाँधा जा सकता। उसे व्यक्त करने की आवश्यकता भी नहीं होती। व्यक्ति की आँखें, चेहरा, हाव-भाव यहाँ तक कि उसकी साँसें दिल का सब भेद खोल देती हैं।

जब आपको किसी से पहली बार लव होता है तब आपके हाव भाव, हाल चाल में बदलाव आने शुरू हो जाते हैं। जब भी आप Love में होते हैं आपके अंदर बाहर बहुत कुछ change नज़र आता है। 

आज मैं बात करने वाला हूँ उन खास बदलाव के बारे में जिसे जानकर, समझकर आप भी  पता लगता सकते हो कि प्यार होने के बाद क्या होता है। 

अगर आप कंफ्यूज हो की आपको किसी लड़की या लड़के से प्यार तो नहीं हो गया, तो इन सारी पॉइंट्स को अपनी आदतों के साथ रिलेट करना जो आप अनुभव करते हो। 

मैं आपको यहाँ 10 पॉइंट्स बताने वाला हूँ जिनमें से अगर आप कोई भी 6-7 points अपने अंदर नोटिस करो मतलब आप को लगे कि हाँ आप भी ऐसा ही कुछ करते हो तो दोस्त, ज़रूर आपको उससे प्रेम हो गया है या उनके प्यार में पड़ गए हो। 

और पढ़ें: प्यार क्या है? कैसे जानें की कोई हमसे सच्चा प्यार करता है

प्यार के संकेत (Love Signs In Hindi)

प्यार के संकेत (Love Signs In Hindi)-

1.सच्चा प्यार आपसे बिना किसी स्वार्थ के प्रेम करता है।

2. वह आप की झूठी तारीफ नहीं करता। वह आपकी चापलूसी नहीं करता। आप जो है ; वह उसे कबूल होता है।

3. वह आपको ;आपके मुश्किल समय में अकेला नहीं छोड़ सकता।

4. वह आपकी खुशियों में खुश और दुःख में दुखी हो जाता है।

5. वह हमेशा आपकी भलाई के बारे में ही सोचता है।

सच्चा प्यार क्या होता है (Sacha pyar kya hota hai)

सच्चा प्यार क्या होता है (Sacha pyar kya hota hai)

सच्चे प्यार के इशारे

What is true love In Hindi: अगर कोई आपसे true love करता है तो आपको पता लग जाता है, क्यूँकि वो आपके लिए हमेशा मौजूद रहते हैं; कोई साथ हो ना हो जो आपसे प्यार करता है वो आपका साथ हमेशा देता है और अगर कोई सच्चा प्यार करता है तो वो इंसान ऐसा कोई काम नहीं करेगा जिससे आपको तकलीफ़ हो या जो आपको पसंद ना हो।

सच्चा प्यार करने वाला इंसान आपके लिए हमेशा वक़्त निकालेगा भले ही ख़ुद कितना ही व्यस्त क्यूँ ना हो , वो आपको अपना वक़्त देगा जो कि आज के समय में सबसे अनमोल चीज़ है और आप कुछ गलत कर भी देगे तो भी जो आपसे प्यार करता है वो आपसे ज्यादा समय तक गुस्सा नहीं रह पाएगा।

जो भी आपसे सच्चा प्यार करेगा वह अपनी खुशी से पहले आपके बारे में सोचेंगे और हर फैसला यह सोच कर लेंगे की आप पर कोई फैसला बुरा प्रभाव न डाले।

सच्चा प्यार बहुत मुश्किल से मिलता है और अगर आपको लगता है आपको अपना प्यार मिलगया तो देर मत कीजिए उनका हाथ थाम लीजिए।

प्यार होने के बाद क्या होता है (What happen after falling in love)

प्यार होने के बाद हमें कोई ऐसा मिल जाता है जिसके ऊपर हम खुद से भी जादा भरोसा करने लगते हैं, हमें किसी और चीज़ की जरूरत नहीं होती है जबतक वो लड़की/लड़का हमारे पास होते है।

प्यार होने के बाद क्या होता है (What happen after falling in love)

हम हर दिन न जाने कितने ही लोगों से मिलते हैं, बातें करते हैं, उनके साथ काम करते हैं, लेकिन प्यार सिर्फ एक ही से करते हैं प्यार एक ऐसी feeling है जिसे शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है।

1: उसको बेवजह याद करना

प्यार होने के बाद क्या होता है की चाहे आप कहीं भी हो लेकिन बस  उसको ही याद करते रहना बिना यह सोचे जाने मुझे कि आप क्या कर रहे हैं कहां पर हैं क्यों कर रहे हैं। बस अपनी आंखों को बंद कर उसको याद करना। 

चाहे आपकी आंखें खुली भी हो लेकिन आपको यह पता नहीं चलना कि आप कर क्या रहे हो। अपने आसपास की दुनिया का बिल्कुल खबर ना होना बस उनका ही मन में ख्याल रहना और उसी को सोचते रहना।  अगर आपके साथ ऐसा होता है तो यह प्यार होने के बाद की स्थिति होती है। 

2: देर रात तक नींद ना आना

हमें जब भी किसी से प्यार हो जाता है तो पता नहीं क्यों हमें नींद नहीं आती हर समय बस यह लगता है कि उस लड़की या लड़के से बात करूं या उसके साथ रहो इन्हीं सब कारणों से हमें जल्दी नींद नहीं आती है। 

प्यार का एहसास इतना खूबसूरत और गजब का होता है कि हमें रात रात भर नींद नहीं आती है अगर आपको कभी पहले प्यार हुआ होगा तो आपको जरूर याद होगा वरना आप भी किसी से प्यार करके देखो तो आप को भी नींद नहीं आने वाली। 

3: हमारे दिमाग में बस उसका ख्याल आता है

जब हमें प्यार होता है तो हमारा दिल हमेशा उस लड़की या लड़के के ख्यालों में खोया हुआ रहता है और हम बहुत ज्यादा खुश रहने लगते हैं अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ होता है तो हमें कमेंट में अपनी बात जरूर बताएं। 

 चार हो जाने के बाद हम जब कभी भी तनहा अखिया के ले बैठे होते हैं तब हमारे दिमाग में बस उनका ही ख्याल आता रहता है, उनका ही चेहरा घूमता रहता है। 

4: रोमांटिक गाने बहुत सुनने लगते हैं 

Love मैं होने के बाद खुद ब खुद हमें romantic  गाने अच्छे लगने लगते हैं और हम उन  प्यार भरे गानों को सुनकर गुनगुनाते भी हैं। यह भी एक खास बदलाव है जो हमारे अंदर प्रेम में पड़ने के बाद होता है। 

 हां दोस्तों प्यार होते ही कुछ ऐसा है कि आप हमेशा खुश और रोमांटिक रहने लगते हैं और गाने भी आपको बस प्यार और रोमांस भरे ही अच्छे लगते हैं। 

5: उससे बात करते वक्त दिल का जोर जोर से धड़कना

मैं अब यहां आपको कुछ चीजें बताने वाला हूं जो अगर आप नए नए किसी के प्यार में पड़े होंगे तो यह सब चीजें आपके साथ होती होंगी।  

जब भी आप उनके रूबरू आते होंगे तब आप आपका दिल  जोर-जोर से धड़कने लगता होगा,  और जब आप उनसे बात करते होंगे तो आप जो बात सोच कर गए थे या जो बात कहने वाले थे  वह ना कहकर नर्वस होने के वजह से कुछ और ही होने लगता है। 

और उनसे बात करते वक्त घबराहट होती है और दिल जोरो से धड़कने लगता है।  आपकी सांस फूलने लग जाती है, ऐसा लगता है मानो के सीने में बस साथ ही नहीं रही आपको पसीना आना शुरू हो जाता है आपको अजीब सी फीलिंग आने लगती है। 

6: दोस्त यार से दूर होने लगते है

यह बात तो बहुत हद तक सच है कि जब आप किसी लड़की किसी लड़के से प्यार करते हैं तब आप हमेशा या ज्यादातर उनके साथ ही रहते हो और आपकी दोस्ती यारी  से धीरे-धीरे दूरी बनने लगती है। 

आप अपने दोस्तों के साथ ज्यादा वक्त नहीं बिताते, उनकी बातों को अब उतनी महत्व नहीं देते, यह सब बदलाव प्यार होने के बाद होता है। 

7:उसके फोटो की कलेक्शन रखना

अगर वो अपनी फेसबुक पर Profile picture या व्हाट्सएप की DP  चेंज करते हैं  तो आप उसकी  प्रोफाइल पिक्चर को खोलते हो और उस फोटो को तुरंत गैलरी में सेव कर लेते  हो। 

और ऐसा करते रहने से आपकी गैलरी मानो उनकी फोटो से भर गई है अगर ऐसा कुछ होता है तो आप उससे प्यार करने लगे हो। 

8. बार बार उस से मिलने का मन करना

माना कि आप स्कूल या कॉलेज में उनके साथ पढ़ते हैं या ऑफिस में काम करते हैं,  और अगर वहां अगले दिन sunday, पर्व या किसी और वजह से छुट्टी होती है तो तो आप ये सोचते हैं कि यार आज छुट्टी क्यों है? आज उससे कैसे मिलूँ, देख नहीं पाऊँगा आज उनको, ना ही बात कर पाऊँगा। 

और आपको अगले दिन जब जब छुट्टी खत्म हो रही है उस दिन का बेसब्री से इंतजार होता है कि कैसे छुट्टी खत्म हूं और मैं उसे दोबारा निहारु, देखूँ,मिलूँ, बात करूं तो जरूर आप उनसे प्यार करते हो। 

9.हमारे बात चीत में काफी सुधार आता है 

जब भी हमें किसी से प्यार हो जाता है तब हम अपनी बातचीत में बहुत सुधार लाते हैं क्योंकि हमें डर रहता है कि कि जिससे हम प्यार करते हैं उनसे बात करते वक्त जबान फिसल ना जाए या कहीं कोई गलत  बात मेरे मुंह से ना निकल जाए। 

इसलिए जब भी आप मुझसे बात करते हो तो बहुत सलीके से और अच्छे अंदाज में बात करने की कोशिश करते हो।  जिससे आपके कम्युनिकेशन में सुधार आता है। 

10. उसकी लास्ट सीन/प्रोफाइल पिक्चर देखना

अगर आप व्हॉट्सएप पे उनका last seen या प्रोफाइल पिक को बार बार देखते हो तो जरुर आप उसको प्यार करते हो। 

उसकी profile picture चेंज होते ही तुरंत उसको देखना कि वह कैसी लग रही है, कितनी खूबसूरत लग रही है। 

और उनकी लैस सीन को नोटिस करते रहना की कब वो online हुई थी या अभी वो अनलाइन है की नाहीं और उन्हें ऑनलाइन देखकर ऐसे खुश होना जैसे आप उसको सामने से ही देख रहे हो। बस यही सब होता है प्यार होने के बाद। (1)

सिर्फ एक क्लिक करके और पढ़ें:

मेंटली स्ट्रॉंग कैसे बनें

विज्ञान से जुड़े रोचक एवं दिलचस्प तथ्य

जिंदगी के 60 खास रोचक तथ्य

गहरी सांस लेने के फायदे हैं अनगिनत

दोस्त, इस प्यार होने के बाद क्या होता है पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा SHARE और COMMENT करिए।

इस पेज को SUBSCRIBE भी कर लीजिए, ताकि आगे आनेवाली शानदार और जानदार पोस्ट की सूचना आपको मिलती रहे।

स्वस्थ रहें खुश रहें

This Post Has 3 Comments

Leave a Reply