Table of Contents
HAPPY TEACHER DAY- BEST QUOTES,WISHES(2020)
Dosto, Koi bhi hame teacher se jyada prerit nahi kar sakta hai.Teacher hame achhe Jeevan jeene ki tareeke batate hain. So, ham har saal Happy Teacher Day manate hain.
Wo Career, Business, Education me apko help karte hain.
Mahaan teacher hamare andar chhipe un chizo ko dikhate hain jo ham nahi dekh pate hain.
Hame wo toote hue pal me hausla de jate hain jab hame sabse jyada jarurat hoti hai.
Ham kis chiz me achha kar sakte hain or hamari kya Kamzori hai use kaise door karna hai or hamari taakat kya hai use ujaagar karte hain.
Dr. Sarvapalli Radhakrishnan Ka Janm
Dr. Sarvapalli radhakrishnan ka janm 5th September 1888 ko India ke Tamilnadu rajya ke tirumani gaanv me hua tha.
Wo bharat ke first up-rahstrapati(vice president) 1955-62 tak and second rashtrapati(President) 1962-67 tak rahe.
**5 September ko hi Teacher day kyu manaya jata hai?
Surely, ham sabhi jante hain ki Teacher day india me har saal 5 September ko Dr. Sarvapalli radha krishna ki yaad me manaya jata hai. But, kyu?
Because, Dr. S. Radhakrishnan jab India ke second president bane, aur us saal jab unka birthday aya.
Then unke kuchh students aur friends ne kaha ki Hamlogo ko aap apna janmdin manane ki anumati dijiye.
Hence,unhone kaha tha ki mera janmdin ko alag se manane ke bajay har saal 5 September ko shikshak diwas ke roop me manaya jaye to mujhe garv(proud) mahsoos hoga.
After that, 1962 se hi Dr. S. Radhakrishnan ke birthday 5 September ko har saal especially Teacher day ke roop me manaya jane laga.
So, mai yaha apko sabse alag aur best teachers ke related kahani, wishes, message aur kathan(quotes) share karne ja raha hun.
TEACHER DAY WISHES:-
- I cannot thank you enough for being my friend and guide. Happy Teacher Day!
- Whateverer I am today is because of you, dear ma’am. Wish you a long and healthy life. Happy Teachers’ Day 2020!
- Without your patience and care I could not have made it. Wish you good health and happiness. Happy Teachers’ Day 2020!
- Sir, you have encouraged me at every step and been my strongest pillar of support. Thank you for everything. Happy Teachers’ Day!
- It is because of you that I am a strong and confident person today. I respect you so much! Happy Teachers’ Day!
- You have taught me to dream big in life. I am so grateful to you. Happy Teachers’ Day 2020!
- Wishing you joy and happiness, you are an amazing teacher. Heartfelt gratitude! Happy Teachers’ Day to a very special teacher!
- You are the most lovable teacher I have ever seen. I miss you so much! Happy Teachers’ Day!
- I am extremely lucky to have you as my teacher in life. I will never forget your gentle smile! Happy Teacher Day !
- Wish you a very Happy Teachers’ Day ma’am. I pray to God that you are healthy and happy! Enjoy your day!
- Wishing you lots of happiness, you are an amazing teacher. Happy Teacher Day!
- Dear sir, you are my inspiration and I have learnt so much from you. Happy Teachers’ Day!
- Dear teacher, you are a blessing in my life. What would I do without you. Thank you! Happy Teacher Day!
- The world is a better place because of teachers like you. Happy Teachers’ Day 2020!
- A wonderful teacher like you deserves the best. I wish you lots of happiness! Have a great Teacher Day!
- What makes you special is your unwavering faith in me. It’s because of your trust in me that I have grown up to be a capable person. Happy Teachers’ Day 2020!
- No one could have been more kind and patient when I made mistakes. Thank you so much ma’am. Happy Teacher Day!
- I am so fortunate to be your student. I love you so much dear teacher! Wish you a great Teacher Day!
- Dear sir, you make learning fun for me. I always look forward to see you every day. Happy Teacher Day!
- I don’t have enough words to express gratitude! You were not just my teacher but my best friend. Happy Teacher Day!
- Sending you warm regards on Teachers’ Day. Have a wonderful day sir!
- It is because of your consistent efforts that I have topped the exams. Thank you so much! Happy Teacher Day!
- It was wonderful to have you as my teacher. I really miss your classes. Happy Teachers’ Day!
- The classroom lights up when you enter. Happy Teachers’ Day to you!
- Thank you for teaching me how to read and write
for guiding me to distinguish between what is wrong and what is right.
For allowing me to dream and soar as a kite,
Thank you for being my friend,mentor and light.
First:- The way you teach.. The knowledge you share.. The care you take.. The love you shower.. Makes you.. The world’s best teacher.. Happy Teacher’s Day.
Second:- sending my love and warmth to you. You have not only been a wonderful teacher but also friend, philosopher and guide. May you have a memorable Teachers Day
TEACHER DAY QUOTES:-
- Those who educate children well are more to be honored than they who produce them; for these only gave them life, those the art of living well.
Hindi me:- Janm dene walo se achhi siksha dene walo ko adhik samman dena chahye, kyuki unhone to bas janm diya hai, par inhone jeena sikhaya hai. — ARISTOTLE
- They inspire you, they entertain you, and you end up learning a ton even when you don’t know it.
Hindi me:- Wo apko prerit karte hain, apka Manoranjan karte hain, aur apko kuchh na jante hue bhi bahut kuchh sikha jate hain. — NICHOLAS SPARKS
- The best teachers are those who show you where to look but don’t tell you what to see.
Hindi me:- sabse achhe sikshak wo hain jo apko batate hain ki kahan dekhna hai lekin ye nahi batate ki kya dekhna hai. — ALEXANDRA K.TRENFOR
- It is the supreme art of the teacher to awaken joy in creative expression and knowledge.
Hindi me:- Rachnatmak abhivyakti aur gyan me khushiya jagana shikshak ki sabse unchi kala hai. — ALBERT EINSTEIN
- I am indebted to my father for living, but to my teacher for living well.
Hindi me:- Main jeevan ke liye apne papa ka karjdaar hun, par achhe se jeene ke liye apne guru ka. — ALEXANDER THE GREAT
- Technology is just a tool. In terms of getting the kids working together and motivating them, the teacher is the most important.
Hindi me:- Technology sirf ek upkaran hai, Bacho ko ek sath karne aur prerit karne ke liye. Shikshak sabse mahatva-purna hai. — BILL GATES
- “If a country is to be corruption free and become a nation of beautiful minds, I strongly feel there are three key societal members who can make a difference. They are father, mother, and teacher.”
Hindi me:- Agar kisi desh ko bhrashtachar mukt aur sundar man wale logo ka desh banana hai to, mera dridhta-purvak manna hai ki samaaj ke teen main sadasya ye kar sakte hain_ Pita, Maata aur Guru. — Dr. APJ ABDUL KALAM
- The dream begins with a teacher who believes in you, who tugs and pushes and leads you to the next plateau, sometimes poking you with a sharp stick called ‘truth’.
Hindi me:- sapne ki shuruat us teacher ke sath hoti hai jo apme yakeen karta hai, jo apko khinchta hai, dhakka deta hai and apko agle pathaar tak le jata hai. Kabhi kabhar “Sach” naamak tez chhari se dhakaelte hue — DAN RATHER
- Only one person in a million becomes enlightened without a teacher’s help.
Hindi me:- Das lakh logo me sirf ek vyakti hi bina guru ki madad ke prabudhha ho pata hai. — BODHI-DHARMA
- “Let us remember: One book, one pen, one child, and one teacher can change the world.”
Hindi me:- ham yaad rakhe: Ek kitaab, Ek pen, Ek bachha aur Ek teacher Duniya badal sakte hain. — MALALA YOUSAFZAI
- A good teacher can inspire hope, ignite the imagination, and instill a love of learning.
Hindi me:- Ek achha shikshak aasha ko prerit kar sakta hai, Kalpana ko prajwalit kar sakta hai aur seekhne ke prati pyaar paida kar sakta hai. — BRAD HENRY
TEACHER DAY STORY:-
Jab Bill gates Seattle ke View ridge elementary School gaye, wo 4th class ka ek aam kitabi keede bacho jaise the jo hamesha khud me hi uljha raha karta tha.
Shukra ho school ki ek dayalu librarian Blanche Cafgiere ka, wo unke zindagi ke raste me agayi and may be, isse bill gates ki duniya badal gayi.
Bill Gates apne us pal ko apne blog me kuchh yu bayan karte hain:
“Jab mai Mrs. Cafgiere se pahli bar mila, then wo sundar, sahaj aur apne kaam me magan me rahne wali Seattle ke View ridge elementary school ki librarian thi.
And mai ek dara, sharmila 4th grade ka ladka tha. Mai hamesha ye try karta ke mujhe koi notice nahi kare or jaan paye.
Because,mere andar kuchh badi kamiya thi jaise ki behad kharab likhawat….
.. and mai hamesha ye chhupane ki koshish karta tha ke mujhe padhna pasand hai, jo ki ladkiyo ke jhund me ye cool tha lekin ladko ke group me nahi…
Mrs Caffeire ne mujhe day and week apne dekh-rekh me rakha. And mujhe isme madad ki, for example:-
kuchh kamiya, galtiya hone se, kitabi keeda hone me, or boring hone me koi problem nahi hai, sab thik hai.”
Wo apne ek saadharan, ajeeb ladke se behtar banane aur sikhane ka shrey(Credit) Mrs Caffeire ko dete hain.
Wo hamesha unke padhne aur sikhne ki lalak ko badhati rahi.
Unke sath wo baitha karti aur bill gates se puchhti ki, wo kya padhna pasand karte hai and most important baat, ki unhone abtak kya sikha hai aur kyun.
As a result, Bill gates, Mrs. Caffiere ko yaad karte hue kahte hain, “unhone hamesha mujhe suna, jo mai kahna chahta tha.”
So, dosto dekha apne ek teacher ka importance kitna hota hai…Apka teacher koi bhi ho sakta hai, jinse bhi aapne kuchh sikha hai, jinhone apki zindagi ko badla ho.
Yaha upar ki story me Teacher Bill gates ke school ki librarian thi jinhone unki zindagi ko badal ke rakh diya.
Thus, tumhare life me kaun hai wo teacher! Unhe jald hi wish karo…HAPPY TEACHER DAY.
Dosto apko ye lekh kaisa laga, comment karke bataye. If like it then, immediately share and Follow kardo. Apne apko behtar aur rochak banane ke liye yaha aate raha karo.